भारत में Tesla Model 3 की कीमत, परफॉर्मेंस, बैटरी और कीमत

- Advertisement -

भारत में Tesla Model 3

टेस्ला एक फ्यूचरिस्टिक कार है यह कार पहले से ही ग्लोब पर अपनी पकड़ बना रही है। इसके अलावा, टेस्ला के प्रमुख एलोन मस्क ने भारत में टेस्ला कार और विनिर्माण केंद्र का अनावरण किया है। कुछ सूत्रों के अनुसार, टेस्ला 2022 की शुरुआत में भारत में अपना Tesla Model 3 लॉन्च करेगी। इसके परिणामस्वरूप, आज का लेख आपको Tesla Model 3 के Performance, इंटीरियर, बैटरी क्षमता और भारत में कीमत के बारे में बताएगा। अगर आप इसके बारे में और जानने में रुचि रखते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Tesla Model 3 Performance

जैसा कि वे पहले ही बता चुके हैं, टेस्ला ने पहले ही इस मॉडल 3 कार पर एक बहुत अच्छी सुविधा की पेशकश की है। यह कार आपको किसी भी तरह का बोरिंग एक्सपीरियंस नहीं देती है। यह कार पिछली टेस्ला कार की तुलना में पूरी तरह से अनुकूलित है। इसके टायर, पावर और ब्रेक डुअल मोटर से ज्यादा पावरफुल हैं।

अब मॉडल 3 दो संस्करणों के साथ आता है, आपको Performance संस्करण या long-range के संस्करण Performance संस्करण मिलते हैं जो गंभीर Performance है। 0 से 100 लगभग साढ़े तीन सेकंड। यह सुपर कास्टिंग Performance है लेकिन हमें जो मिला है वह long-range का संस्करण है जो अधिक व्यावहारिक है लेकिन यह धीमा कोच भी नहीं है। यह शून्य से 105 वाट करता है इसलिए मैं स्विच कर सकता हूं यह बहुत तेज है और एक इलेक्ट्रिक कार्ड होने के कारण उस तत्काल टॉप के कारण और भी तेज लगता है।

मॉडल 3 में प्रत्येक एक्सल के लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं और इसलिए यह प्रभावी रूप से चार-पहिया ड्राइव है। साथ में वे 346 अश्वशक्ति का पर्याप्त उत्पादन करते हैं।

Performance रेंज

मॉडल 3 बस एक और EVs की सीमा के साथ है। इस long-range के संस्करण में 79.5-किलोवाट-घंटे की बैटरी है, जो परीक्षण चक्र पर और 400 प्लस किलोमीटर की आरामदायक सड़क पर 580 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

उच्चतम गति

यह Tesla Model 3 शीर्ष 162 मील प्रति घंटे है

Tesla Model 3 इंटीरियर

आईकेईए द्वारा डिजाइन किए गए मॉडल 3 की कैपिंग आईकेईए फर्नीचर का एक टुकड़ा है। बिल्कुल अव्यवस्थित। डैशबोर्ड पर एक भी बटन नहीं है। एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नहीं है।

आपको केवल स्टीयरिंग व्हील पर दो रोलर्स मिलते हैं और निश्चित रूप से बड़ी स्क्रीन जो हम बाद में आएंगे, और जब आप चारों ओर घूमना शुरू करते हैं तो आप टेस्ला मालिकों का अनुभव करना शुरू कर देते हैं जो कि बहुत सारी चतुर चीजें हैं। अपने मोबाइल को बहुत बड़े वायरलेस चार्जिंग पैड रखना गलत है।

आप जानते हैं, इलेक्ट्रिक कारों के लिए इलेक्ट्रिक चेसिस होने की सुंदरता है क्योंकि आपके पास इंजन नहीं है, ट्रांसमिशन जगह ले रहा है और आप वास्तव में उस विशाल बॉक्स का उपयोग कपधारकों के लिए भी कर सकते हैं जो ठीक हैं वे समायोज्य नहीं हैं इसलिए छोटी चीजें इधर-उधर हो सकती हैं, लेकिन वास्तव में केबिन इतना सरल है। गुणवत्ता काफी अच्छी। यह पहले के टेस्ला की तुलना में बहुत बेहतर है अगर किसी ने उन्हें मॉडल एक्स की तुलना में बहुत बेहतर तरीके से चलाया हो।

प्लास्टिक के दाने अच्छे कपड़े हैं। लेकिन फिर, यह वास्तव में यूरोपीय मानकों के अनुरूप नहीं है। जिस तरह का फिट और फिनिश अवे अभी भी बहुत अच्छा है। लेकिन जहां टेस्ला अन्य सभी लक्जरी कार निर्माताओं को उड़ा देती है, सभी जर्मन, चाहे वह बीएमडब्ल्यू हो, ऑडी, मर्सिडीज इस स्क्रीन के साथ है। वास्तव में, उनके द्वारा अनुभव की गई पूरी स्क्रीन दूसरों को पूरी तरह से पुरानी लगती है।

Tesla Model 3 इंटीरियर बैक सीट

भारत में, पीछे की सीट बहुत महत्वपूर्ण है। तो यह मॉडल तीन में कैसा है? सच कहूं तो महान नहीं। सबसे पहले, जांघ के नीचे का समर्थन, यह थोड़ा कम है। सीटबैक थोड़ा सीधा है और फर्श थोड़ा उठा हुआ है और आप जानते हैं कि आप इसकी मदद नहीं कर सकते क्योंकि आमतौर पर ईवीएस में बैटरी बैठती है, फर्श ऊपर जाता है। यहाँ पर आपको वास्तव में एक सपाट मंजिल का लाभ है। तो आप जानते हैं कि तीन ऊपर बैठना बहुत सुविधाजनक है, कम से कम बीच वाले यात्री के पैरों के लिए।

लेकिन कुल मिलाकर, वे स्थान काफी सीमित हैं और मुझे यकीन है, लेकिन मुझे लगता है कि एक लंबे व्यक्ति को एक समस्या होगी, लेकिन आपको विशाल सनरूफ के कारण हवा का एक शानदार एहसास मिलता है या मुझे कहना चाहिए, कांच की छत क्योंकि यह सभी तरह से फैली हुई है टेलगेट पर वापस, और वह वास्तव में चीजें खोलता है।

Tesla Model 3 आंतरिक आयाम

मॉडल 3 आपकी औसत चार-दरवाजे वाली सेडान नहीं है। कोई ग्रिल नहीं है, यहां तक ​​कि एक नकली ग्रिल भी नहीं है जो आप अन्य ईवी पर देखते हैं। ऐसा लगता है कि इस बिंदु पर घर चलाने के लिए कि इस कार में कभी भी आईसी इंजन नहीं था, शुरू करने के लिए। और क्योंकि कोई इंजन नहीं है, बोनट तेजी से शरीर को कम से कम विवरण के साथ एक चिकनी कार्बनिक आकार देता है। चार्ज पोर्ट फ्लैप जो कि रियर लाइट क्लस्टर का हिस्सा है, बड़े करीने से छुपा हुआ है, और पॉप-आउट बॉडी के साथ फ्लश को करीब से हैंडल करता है।

Tesla Model 3 बैटरी क्षमता

Tesla Model 3 सुविधाओं वाला एक क्षेत्र दूसरे ईवीएस को नष्ट कर देता है जो सीमा के साथ है। इस long-range के संस्करण में 79.5-किलोवाट-घंटे की बैटरी है, जो परीक्षण चक्र पर और 400 प्लस किलोमीटर की आरामदायक सड़क पर 580 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

बैटरी बदलने की लागत

Tesla Model 3 बैटरी रिप्लेसमेंट कीमत भारतीय कीमतों पर लगभग 15,04830 रुपये है।

Tesla Model 3 बैटरी लाइफ

यह बैटरी Tesla Model 3 कार को 300,000 से 500,000 मील की दूरी पर चलाकर या 1,500 की बैटरी चार्ज करके उसके जीवन को समाप्त कर सकती है।

टेस्ला मॉडल 3 भारत में चार्जिंग लागत

भारत में टेस्ला कार को पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 120 रुपये और 150 रुपये का खर्च आता है, जिसमें सभी सरकारी शुल्क शामिल हैं

टेस्ला मॉडल 3 की भारत में कीमत

टेस्ला, भारत के लिए अपनी योजनाओं के बारे में काफी चुस्त-दुरुस्त है। इसलिए हमें ठीक से पता नहीं है कि मॉडल 3 कब आ रहा है और इसकी कीमत क्या होगी। लेकिन इस पर हम अनुमान लगा सकते हैं। हमें लगता है कि यह लगभग 60 लाख या तो होगा। अब यह सिर्फ एक गेम-चेंजिंग कार नहीं है, बल्कि कुछ ऐसा है जो इलेक्ट्रिक कारों के बारे में आपकी धारणा को बदल देगा।

- Advertisement -
Harsha Ghttps://evsinsider.in
Hello, Harsh G here, the Head of EVsInsider. I completed an ITI (Industrial Training Institute) course in 2021. I am a blogger and also working here as an admin. I am very much fascinated by electric vehicles. I hope that by writing this article, I can share my knowledge of EVs with the rest of the world, particularly in India. Because EVs are the future, we should support green motors in order to save the environment.

TRENDING

RELATED ARTICLES